Tuesday, December 29, 2015

दुनिया के सबसे ख़ूबसूरत रचना "माँ " के बारे में कुछ शख्सियतों के विचार



  • भगवान सभी जगह नहीं हो सकते है , इसलिए उन्होंने माँ बनाई- रुडयार्ड किपलिंग



  • मातृत्व - सारा प्रेम वाही से प्रारम्भ और अंत होता है - रॉबर्ट ब्राउनिंग 



  • जिंदगी उठने और माँ के चेहरे से प्यार करने के साथ शुरू हुई -- जॉर्ज इलियट 



  • जिस घर में माँ होती है ; वहाँ सभी चीज़ें सही रहती है - रॉल्फ वाल्डो एमर्सन 



  • यक़ीनन मेरी माँ मेरी चट्टान है - एलिसिआ कीज़



  • एक पिता  अपने बच्चों के लिए जो सबसे प्रमुख चीज़ कर सकता है वह है उनकी माँ से प्रेम करना -- थिओडोर हेस्बर्ग 



  • मैं जो कुछ भी हूँ या होने की आशा रखता हूँ , उसका श्रेय मेरी माँ  को जाता है -- अब्राहम लिंकन 



  • केवल माएं भविष्य के बारे में सोच सकती हैं क्यूंकि वे अपने बच्चों के रूप में उन्हें जन्म देती है -मैक्सिम गोर्की 



  • मुझे पूरा भरोसा हैं कि अगर सरे देशों की माएं मिल पाती तो युद्ध नहीं होते -  ई. एम . फोरेस्टर 



  • माँ को दिया गया कोई भी उपहार उस तोहफे की बराबरी नहीं कर सकता , जो उसे तुम्हें जीवन के रूप में दिया - अरस्तु   

No comments:

Post a Comment